समाजसेवी अभिमन्यु गुप्ता के 67 वें जन्मदिन के समारोह की श्रंखला 1 मार्च को विशाल रक्तदान शिविर से

समाजसेवी अभिमन्यु गुप्ता के 67 वें जन्मदिन के समारोह की श्रंखला 1 मार्च को विशाल रक्तदान शिविर से

••56 बार रक्तदान करने वाले दृष्टिदूत अभिमन्यु गुप्ता के नक्शे कदम पर बेटा भी

•• विभिन्न सामाजिक संगठनों ने शिविर की सफलता के लिए शुरू किया जनसंपर्क

ब्यूरो डॉ योगेश कौशिक

बागपत ।अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व जिला रेड क्रॉस समिति बागपत के सचिव सहित दर्जनों सामाजिक संगठनों से जुड़े जनपद के प्रसिद्ध समाजसेवी अभिमन्यु गुप्ता ने 1 मार्च को आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं का आह्वान करते हुए कहा कि, महादान में पीछे न हों श्रीमान्।रक्तदान कर किसी के जीवन को बचाना सबसे बड़ी समाजसेवा बताया। बता दें कि, यह रक्तदान शिविर भी अभिमन्यु गुप्ता के जन्मदिन समारोह की श्रंखला में आर्य समाज अग्रवाल मंडी टटीरी द्वारा आयोजित किया गया है। 

आर्य समाज अग्रवाल मंडी टटीरी द्वारा जिला रेड क्रॉस समिति बागपत एवं लायंस क्लब अग्रवाल मंडी के सहयोग से 1 मार्च को आर्य समाज मंदिर टटीरी में प्रातः 9 बजे से 1 तक आयोजित विशाल रक्तदान कराने के लिए मेरठ के संजीवनी रक्त केंद्र बागपत रोड , द्वारा सेवाएं दी जाएंगी। शिविर के मुख्य संयोजक तथा रेड क्रॉस समिति के कोषाध्यक्ष लायंस क्लब के सचिव एमजेएफ ला पंकज गुप्ता ने बताया, मानव जीवन की रक्षा हेतु विशाल रक्तदान शिविर में दानदाताओं के पंजीकरण प्रारंभ कर दिए गए हैं। 

 रेड क्रॉस समिति के चेयरपर्सन ला दीपक गोयल ने बताया कि, कोई भी 18 वर्ष से 65 वर्ष आयु के स्वस्थ स्त्री पुरुष, प्रत्येक तीन माह में रक्तदान कर सकते हैं ।आर्य समाज अग्रवाल मंडी टटीरी के प्रधान श्रीपाल आर्य ने बताया सभी रक्तदाताओं का 45 किग्रा से अधिक वजन होना अनिवार्य है एवं हीमोग्लोबिन 12.5% होना चाहिए। 

इस दौरान ला डॉ रामलाल ने बताया, रक्तदान करते से शरीर में कोई कमजोरी नहीं आती तुरंत ही नया रक्त बनना शुरू हो जाता है और रक्तदान में होने वाली जांचों से शरीर के विकारों का भी ज्ञान हो जाता है।शिविर को सफल बनाने के लिए जॉन चेयरपर्सन ला संदीप अग्रवाल, अध्यक्ष ला सुनील मित्तल ,संयोजक ला प्रदीप नैन ,ला अनिल गांधी, आर्य भूषण आर्य , मनोज आर्य सभासद जनसंपर्क कर रहे हैं।