क्षेत्र के ग्रामीणों से टोल वसूली के विरोध में महिलाएं मैदान में आने को तैयार: सीमा यादव

क्षेत्र के ग्रामीणों से टोल वसूली के विरोध में महिलाएं मैदान में आने को तैयार: सीमा यादव

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत। बालैनी क्षेत्र के ग्रामीणों में शुरू हुए टोल के कारण बढते हुए आक्रोश के मद्देनजर सपा नेत्री डा सीमा यादव ने दी आंदोलन की चेतावनी | टोल नीति नहीँ बदली तो 6 नवंबर से महिलाओं द्वारा महापंचायत करने की चेतावनी | 

महिला सभा की पूर्व जिलाध्यक्षा और अखिल भारतीय यादव महासभा की वरिष्ठ नेत्री डॉ सीमा यादव ने कहा कि ,बागपत- मेरठ रोड स्थित बालैनी टोल पर वसूली को लेकर बालैनी के आसपास के गांवों के लोगों और किसानों में भारी आक्रोश है, जिसके लिए पूरी रणनीति के तहत क्षेत्र की महिलाएं टोल वसूली और किसानों की परेशानी को देखते हुए टोल कर्मियों की मनमानी का विरोध करेंगी।

डॉ सीमा यादव ने टोल वसूली प्रकरण में कहा कि ,यह मार्ग हरियाणा के लोहारु से लेकर गढ़मुक्तेश्वर तक फोरलेन का बनना है, लेकिन अभी चार लाइन का कार्य पूरा नहीं हुआ है और ना ही मार्ग के बीच में डिवाइडर लगा है। फिर भी टोल वसूली की जाने लगी है, जबकि इसी मार्ग का हिस्सा जो हरियाणा प्रदेश में पड़ता है, वहाँ पर चार लाइन का बनने के बाद ही टोल चालू किया हैं। इस संबंध में वह 31 अक्टूबर को अपने बालैनी स्थित कैंप कार्यालय पर प्रेस वार्ता करेंगी और यदि 5 नवंबर से पूर्व टोल की नीति और बालैनी के आसपास के लोगों को टोल से मुक्त नहीं किया जाता, तो महिलाएं टोल के विरोध में आगामी 5 नवंबर की महापंचायत में बड़ी संख्या में भागीदारी करेंगी।