दंगल से प्रेम सद्भाव मेल मिलाप का बनता वातावरण : नरेन्द्र कुमार तिवारी

दंगल से प्रेम सद्भाव मेल मिलाप का बनता वातावरण : नरेन्द्र कुमार तिवारी

20-30 वर्षो से हिन्दू मुस्लिम एकता का प्रतीक दंगल होता है वर्ष संपंन

कई जनपदो के पहलवानों ने लिया भाग

कालपी (जालौन)  हिंदू मुस्लिम एकता को संजोए कालपी क्षेत्र के मुस्लिम बाहुल्य ग्राम गुलौली में सूर्य मंदिर के नाम से आयोजित दो दिवसीय दंगल एवं ग्रामीण मेला का शुभारंभ कालपी के वरिष्ठ पत्रकार  नरेंद्र कुमार तिवारी ने फीता काटकर किया।

इस अवसर पर श्री तिवारी ने पहलवानों का परिचय लेने के उपरांत उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहा की ग्राम गुलौली में प्रत्येक वर्ष आयोजित इस दंगल कार्यक्रम में पूरे क्षेत्र के लोग दंगल देखने आते हैं इस तरह के आयोजन से ग्रामीण क्षेत्रों में प्रेम सद्भाव मेल मिलाप का वातावरण बनता है यह एक अनुकरणीय संदेश है।

   कालपी से लगभग 10 किलोमीटर दूर यमुना तट पर स्थित मुस्लिम आबादी का गांव ग्राम गुलौली के इस आयोजन में पूरे प्रदेश में सूर्य मंदिर के नाम से आयोजित मेले के कारण हमेशा चर्चा में रहता है हिंदू मुस्लिम सद्भाव का यह जीता जागता उदाहरण है जहां पर दंगल एवं मेला देखने हजारों की संख्या में हिंदू युवा मुस्लिम आते हैं।

आयोजन कमेटी के अध्यक्ष पूर्व प्रधान हातिम बेग एवं पोलावेग ने बताया कि यह पिछले 25 - 30 बरसों से लगातार दंगल का आयोजन होता चला आ रहा है इस दंगल में दिल्ली हरियाणा पंजाब बांदा हमीरपुर झांसी ग्वालियर मेरठ कानपुर कानपुर देहात लखनऊ सहित कई प्रांतों के पहलवान भी आते हैं। इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि आशु चतुर्वेदी ग्राम प्रधान कीरतपुर पवन दीप निषाद, आशीष मिश्रा सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।