चित्रकूट-समय पर कार्य पूर्ण न होने पर ठेकेदार और प्रोजेक्ट मैनेजर के विरूद्ध होगी कार्यवाही - डीएम।

चित्रकूट-समय पर कार्य पूर्ण न होने पर ठेकेदार और प्रोजेक्ट मैनेजर के विरूद्ध होगी कार्यवाही - डीएम।

चित्रकूट: जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने शनिवार को रुर्वन मिशन के अंतर्गत निर्माणाधीन मल्टी पर्पज ऑडिटोरियम कर्वी, उद्यमिता विकास प्रशिक्षण केन्द्र एवं जीबीपीआर कंपनी के द्वारा बनाए जा रहे सीडब्लूआर-5 पंप हाउस पटा मानिकपुर का औचक निरीक्षण किया।

    जिलाधिकारी ने मल्टीपरपज ऑडिटोरियम कंपलेक्स के सम्बन्ध में प्रोजेक्ट मैनेजर को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द इसमें कारपेट बिछाने का कार्य शुरू करें। उन्होंने जिला विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि कल से इनका निरीक्षण भी करें कि कार्य हो रहा है कि नहीं। उन्होंने ऑडिटोरियम में चेयर, पेन्टिग, स्टोन ग्लैडिग, मिट्टी फीलिंग के सम्बन्ध में जानकारी की। जिस पर प्रोजेक्ट मैनेजर ने बताया कि 31 दिसंबर तक इसको पूर्ण कर लिया जाएगा। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि समय से कार्य पूर्ण न करने पर ठेकेदार व प्रोजेक्ट मैनेजर दोनों के ऊपर एफआईआर दर्ज की जाएगी। इसके बाद जिलाधिकारी ने विकास भवन के अंदर बन रहे रुर्वन मिशन के अंतर्गत उद्यमिता प्रशिक्षण केन्द्र का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया कि पेट व लाइट के शेष कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण कराएं। उन्होंने मानिकपुर के पटा में बन रहे सीडब्लूआर-5 पंप हाउस का भी निरीक्षण किया। प्रोजेक्ट मैनेजर ने बताया कि पटा से सरहट के लिए पानी सप्लाई किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि पाइप नहीं है तो उसे जल्द से जल्द मंगवाए, कार्य न होने पर टर्मिनेट कर दिया जाएगा। उन्होंने अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे को निर्देशित किया कि क्लस्टर के हेड को बुलाएं तभी कार्य आगे बढ़ेगा। जिलाधिकारी ने कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि समय सीमा के अन्दर कार्य को पूर्ण कराएं नहीं तो कार्रवाई की जाएगी। 

   इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अमृतपाल कौर, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे सुनंदू सुधाकरण, जिला विकास अधिकारी राजकुमार त्रिपाठी, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, अधिशासी अभियंता जल निगम संजय कुमार गुप्ता, प्रोजेक्ट मैनेजर रामफल व जीवीपीआर के श्रीनिवासन आदि मौजूद रहे।