चित्रकूट-मोटर साइकिल व मोबाइल फोन चोरी करने वाले 3 शातिर चोर गिरफ्तार‌

चित्रकूट: पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला के निर्देश पर अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अपराधियों के विरुद्ध की जा रही कार्यवाही के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक चक्रपाणि त्रिपाठी एवं क्षेत्राधिकारी राजापुर निष्ठा उपाध्याय के पर्यवेक्षण में राजापुर प्रभारी निरीक्षक व स्वाट टीम की संयुक्त कार्यवाही में 3 चोरों को चोरी की एक मोटरसाइकिल, 13 मोबाइल फोन व अवैध तमंचा व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया। 

    उल्लेखनीय है कि बीते रविवार को राहुल कुमार पुत्र शत्रुघन प्रसाद निवासी अर्की ने अपना मोबाइल फोन अज्ञात चोर द्वारा कर लिए जाने के सम्बन्ध में थाना राजापुर में तहरीर दी। जिस पर थाना राजापुर में अज्ञात चोर के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया। पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रभारी निरीक्षक राजापुर व प्रभारी एसओजी को निर्देश दिए। इसी क्रम में थाना राजापुर पुलिस व एसओजी टीम की संयुक्त कार्यवाही में मोटरसाइकिल व उस पर सवार 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने अपना नाम निर्भय सिंह उर्फ मोण्टी पुत्र बालकरन सिंह निवासी घरवासीपुर थाना खखरेरु, संगन लाल निषाद पुत्र गंगाप्रसाद निवासी शिवपुरी थाना खखरेरु व जीत उर्फ रोहित सिंह पुत्र फूल सिंह निवासी चकिया थाना खखरेरु जिला फतेहपुर बताया। जिनकी जमातलाशी में निर्भय सिंह के कब्जे से 5 मोबाइल व कारतूस, संगम लाल के कब्जे से 4 मोबाइल, एक तमंचा व कारतूस, जीत सिंह के कब्जे से 4 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। पूंछतांछ में आरोपियों ने बताया कि वह लोग बरामद मोबाइल अलग-अलग जगहों से चोरी किए है। आरोरियों के कब्जे से मोबाइल बरामदगी के आधार पर मुकदमे में बढोत्तरी की गयी है।    

   आरोपियों ने बरामद मोटरसाइकिल के बारे में बताया कि वह तीनों इसी मोटरसाइकिल से घूम-घूम कर चोरी करते हैं। मोटरसाइकिल में चार पहिया का नम्बर प्लेट लगाए रहते हैं। आरोपियों के पास से मोटरसाइकिल व अवैध तमंचा बरामदगी के आधार पर तीनों के विरूद्ध सीआरपीसी व आर्म्स एक्ट के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया। 

    गिरफ्तारी के दौरान राजापुर प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार, अपराध निरीक्षक प्रभुनाथ यादव, उप निरीक्षक इमरान खान, आरक्षी लवकुश, अजय मिश्रा व स्वाट टीम प्रभारी निरीक्षक एमपी त्रिपाठी, मुख्य आरक्षी प्रदीप द्विवेदी, आरक्षी रोहित सिंह, रोशन सिंह, ज्ञानेश मिश्रा आदि मौजूद रहे।