जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई जिला उद्योग बंधु की बैठक

उद्योग बंधुओं की समस्याओं को अधिकारी गंभीरता से लें

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई जिला उद्योग बंधु की बैठक

 सहारनपुर, (UPNO.1NEWS संवाददाता) 
जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धु की बैठक आहूत की गयी। 
जिलाधिकारी ने निवेश मित्र पोर्टल पर लम्बित प्रकरणों को समय सीमा के अन्तर्गत निस्तारित करने के निर्देश संबंधित विभागों को दिये। उन्होने लोक निर्माण विभाग एवं जिला पंचायत से सक्षम अधिकारी के बैठक में अनुपस्थिति के संबंध में नाराजगी प्रकट करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। 
आईआईए द्वारा हसनपुर चुंगी से मेडिग्राम हास्पिटल तक स्ट्रीट लाईट लगाने के संबंध में जिलाधिकारी ने विकास प्राधिकरण को उनके क्षेत्रान्तर्गत 01 माह के अंदर स्ट्रीट लाईट लगाने के कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिला पंचायत के प्रकरणों के संबंध मंे जिलाधिकारी ने अलग से बैठक करने के निर्देश दिए। औद्योगिक क्षेत्र पिलखनी में आवागमन के लिए एप्रोच रोड से अम्बाला रोड पर पुलिया को 20 फीट चौडा किये जाने के अनुरोध पर जिलाधिकारी ने शासन स्तर पर लम्बित स्वीकृति का निरंतर फालोअप लेकर कार्य को शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए।
दिल्ली रोड स्थित छिदबना रोड पर गन्दे पानी की निकासी तथा सड़क की व्यवस्था, पथ-प्रकाश के संबंध में जिला पंचायत द्वारा अवगत कराया गया कि दोनों प्रकरणों का बोर्ड बैठक में स्टीमेट स्वीकृत हो गया है तथा शासन से स्टीमेन्ट स्वीकृति होना शेष है, शासन से स्वीकृति के उपरान्त टैण्डर की कार्यवाही की जायेगी। 
देहरादून रोड पर औद्योगिक इकाईयों के बाहर विद्युत खम्बें इकाईयों के बाउण्ड्रीवाल के समीप शिफ्ट किये जाने के संबंध में जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को 15 दिन के भीतर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। देहरादून रोड पर स्थित सब स्टेशन कैलाशपुर फीडर द्वितीय की जर्जर विद्युत तारों को 10 दिन में बदलने के निर्देश दिए। 
औद्योगिक क्षेत्र, पिलखनी में 04 क्षेत्रों में टीपीएमओ के संबंध में बताया गया कि 01 टीपीएमओ लगा दिया गया है जिस पर सभी उद्योग बंधुओं ने प्रशंसा जाहिर की। उन्हेाने कहा कि टीपीएमओ के लगने से ट्रिपिंग की समस्या में कमी आई है। जिलाधिकारी ने अन्य तीन टीपीएमओ को शीघ्र लगाने के निर्देश दिए।
 औद्योगिक क्षेत्र, पिलखनी के ओवर ब्रिज से उतरते हुए 02 विद्युत पोलो को अन्यत्र स्थान पर स्थानान्तरित करने के संबंध में जिलाधिकारी द्वारा विद्युत विभाग को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। 
बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व  रजनीश कुमार मिश्र, उपायुक्त उद्योग  वीरेन्द्र कुमार कौशल सहित उद्योग बंधु  अनुप खन्ना, सीएसआई से अध्यक्ष  रविन्द्र मिगलानी,  प्रियेश गर्ग एवं पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।