गांधी प्याऊ पर रामलीला का रिहर्सल शुरू ,12 अक्टूबर से होगा मंचन

गांधी प्याऊ पर रामलीला का रिहर्सल शुरू ,12 अक्टूबर से होगा मंचन

24 अक्तूबर को 52 फुट ऊंचे रावण के पुतला दहन की भी तैयारी 

संवाददाता शशि धामा


खेकड़ा ।कस्बे में रामलीला के होने वाले परंपरागत मंचन के लिए रिहर्सल शुरू हो गई है। रामलीला के पात्रों को श्री धार्मिक रामलीला कमेटी के पदाधिकारी देर रात तक रिहर्सल कराने में लगे हैं।

कस्बे में गांधी प्याऊ के ऐतिहासिक स्थल पर श्रीधार्मिक रामलीला कमेटी के तत्वाधान में प्राचीन समय से रामलीला का मंचन होता रहा है।इसबार रामलीला 12 अक्टूबर की रात्रि से प्रारम्भ हो जाएगी। शनिवार रात से तो कमेटी ने कलाकारों की रिहर्सल भी शुरू हो गई है। इस दौरान राम, लक्ष्मण, सीता, रावण, मारीच, अंगद, कुंभकरण और हनुमान जी के पात्रों को रिहर्सल कराई गई। 

डायरेक्टर तरूण गुप्ता, नरेश शर्मा ने बताया कि ,इस बार भी रामलीला मंचन के लिए अधिकांश पुराने कलाकारों का ही चयन किया गया है। उनमें से ज्यादातर अपने-अपने पाठ में पारंगत हैं। इसलिए कम समय के रिहर्सल से ही वे पूरी तरह पारंगत हो जाएंगे। प्रधान दीपक शर्मा, महामंत्री पुष्पेन्द्र कुमार ने बताया कि, गाँधी प्याऊ पर 12 अक्टूबर से रामलीला का मंचन नगर में शिव बारात के साथ शुरू होगा, रामलीला का मंचन 25 अक्टूबर तक चलेगा। इस बीच 16 अक्टूबर को श्रीराम की भव्य बारात निकाली जाएगी तथा 24 अक्टूबर को काठा बंधपुर मार्ग स्थित रामलीला मैदान में रावण के 52 फुट ऊंचे पुतले का दहन होगा।