अलीगढ़:- विश्व हिंदू परिषद - बजरंगदल ने विजयदशमी के अवसर पर किया शस्त्र पूजन

अलीगढ़:- विश्व हिंदू परिषद - बजरंगदल ने विजयदशमी के अवसर पर किया शस्त्र पूजन
अलीगढ़:- विश्व हिंदू परिषद - बजरंगदल ने विजयदशमी के अवसर पर किया शस्त्र पूजन

अलीगढ़:- विश्व हिंदू परिषद- बजरंगदल ने विजयदशमी के अवसर पर महानगर के विभिन्न स्थानों पर शस्त्रपूजन के कार्यक्रम आयोजित किए जिसकी जानकारी देते हुए। जिला प्रचार प्रमुख प्रतीक रघुवंशी ने बताया की मनी गेस्ट हाउस , सासनी गेट पर आयोजित शस्त्रपूजन के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला मंत्री मुकेश राजपूत ने बताया। कि शस्त्र का प्रयोग करके ही प्रभु श्रीराम ने  रावण वध करके बुराई पर अच्छाई की जीत सुनिश्चित की थी । वर्षों तक हमारे पूर्वजों ने शस्त्र के सही उपयोग को सिखाया है। शस्त्र उपयोग करके ही विदेशी आक्रांताओं को हमारे पूर्वजों ने भगाया था और मातृभूमि की रक्षा की थी। साथ ही उन्होंने बजरंगदल की स्थापना के कारण को स्पष्ट किया ,कि कैसे तत्कालीन सरकार ने श्रीराम रथ को सुरक्षा देने से मना कर दिया था इसलिए बजरंगदल की स्थापना हुई।

क्रांतिकारियों ने भी शस्त्र उठा कर ही अंग्रेजों को देश से भगाया था।
उन्होंने समझाया कि जब आत्मरक्षा का विषय आता है तो शस्त्र की उपयोगिता समझ आती है।
वहीं खैर रोड स्थित शिव शनि मंदिर पर सहमंत्री मंयक कुमार और नीलकंठेश्वर महादेव बगीची रघुवीरपुरी पर भी कार्यक्रम हुआ जहां विहिप उपाध्यक्ष आलोक शिवाजी ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि हमारे सभी आराध्य और पूज्य देवी देवताओं के हाथों में शस्त्र हैं, जो उन्होंने धर्म की स्थापना और दुष्टों के संहार के लिए धारण किए हैं।उन्होंने यह भी उदाहरण पूर्वक समझाया कि अगर इज़रायल पर शस्त्र न होते तो वह अपने नागरिकों की सुरक्षा कैसे कर पाता।
उन्होंने आज की आधुनिक पीढ़ी को नशे से भी दूर रहने को कारण देते हुए कहा कि यदि शरीर ही स्वस्थ न होगा तो देश की रक्षा कैसे की जा सकेगी। इसलिए हर भारतीय को नशे से दूर रहना होगा।
और विजयदशमी पर शस्त्रपूजन के महत्त्व को विस्तार से समझाया।
इस अवसर पर  बजरंगदल संयोजक भारत गोस्वामी, गौरव माहेश्वरी, कमल देशभक्त, पवन सारस्वत आदि उपस्थित रहे।