मिलावट खोरों पर प्रशासन का शिकंजा खाद्य विभाग ने भगतजी स्वीट्स पर की छापेमारी

मिलावट खोरों पर प्रशासन का शिकंजा खाद्य विभाग ने भगतजी स्वीट्स पर की छापेमारी
 मचा हडकंप रसगुल्लों, दूध, पनीर व अन्य मिठाईयों के सैंपल भर जांच को भेजे रसगुल्लों में मिली मरी हुई मक्खियां, मिठाईयों में मिलाया जा रहा घटिया रंग

शामली। दीपावली के त्यौहार के मद्देनजर मिलावटी मिठाईयों का कारोबार करने वालों के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। बुधवार को एसडीएम सदर के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीम ने वर्मा मार्किट के निकट स्थित भगतजी स्वीट्स पर छापेमारी करते हुए वहां से रसगुल्ले, दूध, पनीर व मिठाईयों के सैंपल भरकर जांच के लिए भेज दिए। छापेमारी के दौरान टीम को रसगुल्लों में मक्खियां मरी मिली वहीं मिठाईयों में घटिया रंग का प्रयोग होता हुआ पाया गया। टीम की छापेमारी से दुकानदारों में हडकंप मचा रहा।


जानकारी के अनुसार दीपावली का त्यौहार आने के साथ ही मिलावटखोर भी पूरी तरह सक्रिय हो गए हैं जिससे लोगों की जिंदगी भी दांव पर लगी हुई है। डीएम ने त्यौहारों को देखते हुए जिले में मिलावटी मिठाईयां बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं जिसके बाद खाद्य विभाग की टीम कार्रवाई में जुट गयी है। बुधवार को एसडीएम सदर वीशूराजा के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीम ने शहर के वर्मा मार्किट के निकट स्थित भगतजी स्वीट्स पर छापेमारी की। टीम को देखते हुए दुकान में हडकंप मच गया। टीम ने दुकान से रसगुल्ले, दूध, पनीर व अन्य मिठाईयों की जांच की तो देखा कि तैयार किए जा रहे रसगुल्लों में कई मक्खियां मरी पडी है वहीं मिठाईयों में घटिया किस्म के रंग का प्रयास किया जा रहा है जो सेहत के लिए भारी नुकसानदायक है। टीम ने रसगुल्लों सहित अन्य मिठाईयों, दूध व पनीर का सैंपल ले लिया। इस दौरान दुकानदार ने विरोध का भी प्रयास किया लेकिन टीम की सख्ती के आगे कुछ नहीं कर पाया। टीम ने सभी सैंपलों को जांच के लिए भेज दिए। एसडीएम सदर वीशूराजा ने बताया कि सैंपलों को जांच के लिए भेजा गया है, रिपोर्ट आने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि यह अभियान अभी जारी रहेगा। जनपद में मिलावट का कारोबार करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर खाद्य विभाग की टीम की छापेमारी से शहर के अन्य मिठाई विक्रेताओं में भी हडकंप मचा हुआ है।