थाने के सामने दुकान का शटर उखाड़कर गले में रखी लाखों की नकदी चोरी

थाने के सामने दुकान का शटर उखाड़कर गले में रखी लाखों की नकदी चोरी

संवाददाता अवनीश शर्मा 

- पिछले काफी समय से बढ़ती चोरियों को लेकर लोगों में आक्रोश

- पुलिस की गश्त को लेकर लोगों ने उठाए सवाल

थानाभवन-बेखौफ हुए चोरों ने थाने के सामने ही मौजूद किरयाना की दुकान का शटर उखाड़कर गल्ले में रखे लाखों रुपए को चोरी कर लिया। सुबह दुकान पर पहुंचने के बाद जब व्यापारी को जानकारी मिली। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई है। अब मौके पर पहुंचे व्यापारियों ने थाने के सामने चोरी की घटना को लेकर नाराजगी जाहिर की है और चोरी के खुलासे की मांग की है। फिलहाल पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

चोरों के हौसले कितने बुलंद है यह अंदाजा सिर्फ इस बात से ही लगाया जा सकता है कि शामली जनपद के थानाभवन थाने के ठीक सामने ही स्थित किरयाना की दुकान का चोरों ने शटर को उखाड़ कर गल्ले में रखी लाखों रुपए की नगदी को चोरी कर लिया। जब चोरी की जानकारी व्यापारी को मिली तो सूचना पुलिस को दी गई पुलिस ने खुलासे का आश्वासन दिया है। जबकि मौके पर अन्य व्यापारी भी पहुंच गए हैं। जिन्होंने घटना पर पुलिस की कार्यशैली पर नाराजगी जाहिर की है। जानकारी के अनुसार शामली जनपद के थानाभवन थाने के सामने ही नीलकंठ ट्रेडर्स के नाम से अश्वनी कुमार गोयल किरयाना की दुकान है। अश्वनी रात्रि में दुकान को बंद कर अपने घर चले गए थे जब सुबह दुकान पर आए तो दुकान का शटर उखड़ा हुआ देखा तो पैरों तले से जमीन खिसक गई। दुकान के अंदर घुसे तो दुकान के गल्ले को उखाड़ कर गले में रखी करीब एक लाख की नकदी अज्ञात चोरों ने चोरी कर ली। बेखौफ चोरों के द्वारा घटना को अंजाम देने का मामला अब सोशल मीडिया में भी चर्चा का विषय बना है। लोगों का कहना है कि जब थाने के सामने भी व्यापारी की दुकान सुरक्षित नहीं है और चोरों को पुलिस का डर नहीं है तो अन्य जगह क्या भरोसा किया जा सकता है। फिलहाल व्यापारी ने पुलिस को तहरीर देकर चोरी के खुलासे की मांग की है जबकि पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

बढ़ती चोरियों को लेकर लोगों का गुस्सा फूटा

थाने के ठीक सामने व्यापारी की दुकान में चोरी की घटना सोशल मीडिया में पता चलते ही सोशल मीडिया में लोगों में पुलिस के खिलाफ काफी आक्रोश देखने को मिला। पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में बढ़ती चोरी को लेकर लोगों ने पुलिस की कार्यशैली को लेकर भी सवाल खड़े किए पूर्व कैबिनेट मंत्री के कार्यालय प्रभारी नरेंद्र त्यागी ने बताया कि 13 दिसंबर 2022 में उनके बायोडीजल पेट्रोल पंप पर बैटरी इन्वर्टर एवं अन्य कीमती सामान लगभग जिसकी कीमत एक लाख 30हजार रुपये थी चोरी किया गया था। पुलिस ने उन्हें चोरों को पकड़कर सामान वापस दिलवाने का आश्वासन दिया था। जिसमें आज तक मुकदमा भी दर्ज नहीं किया गया और ना ही चोरी का खुलासा हुआ। वही ग्राम मादलपुर में 13 दिसंबर से 15 दिसंबर के बीच ग्राम प्रधान यशपाल सहित सुखदेव इंद्रपाल सत्येंद्र सूरजभान आदि किसानों के नलकूप पर अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देकर किसानों का लाखों रुपए का नुकसान किया था। थानाभवन क्षेत्र के गांव नोजल में भी 17 दिसंबर 2022 को 9 किसानों की ट्यूबेल पर चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। क्षेत्र के गांव यारपुर और खेड़ा गदाई में 7 किसानों के नलकूप पर अज्ञात चोरों ने नकब लगाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। थानाभवन क्षेत्र के नोजल निवासी बीजेपी के मंडल अध्यक्ष राकेश राणा के ट्रैक्टर से अज्ञात चोरों ने बैटरी चोरी की थी। कस्बा निवासी विनय गौतम ने बताया कि 22 अगस्त 2021 में उनके मकान में अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। जिसके सीसीटीवी वीडियो भी पुलिस को सौंपी गई थी लगभग 20 दिन बाद मुकदमा दर्ज किया गया था, लेकिन आज तक चोरी का कोई खुलासा नहीं हुआ। थानाभवन क्षेत्र के दर्जनों किसानों के नलकूप को भी अज्ञात चोरों ने निशाना बनाया था जिनका आज तक ना तो मुकदमा दर्ज किया गया और ना ही चोरी का खुलासा हुआ। वही सोशल मीडिया में लोगों ने अपने यहां हुई कई अन्य चोरियों का जिक्र करते हुए पुलिस की ढीली कार्यशैली को लेकर नाराजगी जाहिर की। कई समाजसेवी लोगों ने भी उच्च अधिकारियों को थानाभवन पुलिस की कार्यशैली से नाराजगी जाहिर करते हुए चोरी के खुलासों की मांग की। लोगों की माने तो पिछले कुछ समय से थानाभवन क्षेत्र में हो रही चोरियों को खुलासे के बजाय केवल बिना मुकदमा दर्ज किए मैनेज किया जा रहा है। पुलिस चोरों पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हुई है चोरी की बढ़ती घटनाओं ने पुलिस की गश्त एवं पुलिस की कार्यशैली की पोल खोल कर रख दी है।