पत्रकार की हत्या पर बिहार में आक्रोश, विपक्ष की घेराबंदी के बाद नीतीश कुमार का भी आया बयान

पत्रकार की हत्या पर बिहार में आक्रोश, विपक्ष की घेराबंदी के बाद नीतीश कुमार का भी आया बयान

 बिहार के अररिया जिले के रानीगंज प्रखंड में शुक्रवार की सुबह पत्रकार की हत्या के मामले पर विपक्ष ने घेराबंदी शुरू कर दी। इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना को लेकर दुख जताया और अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं, विपक्षी दल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर चिंता जताई।

हमको बहुत दुख हुआ : मुख्यमंत्री नतीश कुमार

अररिया में पत्रकार की हत्या के मामले पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में अधिकारियों से बात की है। उन्‍हें कार्रवाई का निर्देश दिया है।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमको दुख हुआ है। दुख की बात है यह तो दिख रहा है। कोई किसी के बारे में हुआ है ये कोई न्यूज है।

हमने तुरंत अधिकारियों को कह दिया है कि क्या हुआ है जी इस तरह से हुआ है। हमको बड़ा दुख हुआ है।

हम यहां आने से पहले देखे हैं न्यूज तो हमको लगा कि कैसे किसी पत्रकार का हुआ। हमने तुरंत अधिकारियों को कहा कि इसको देखिए।

घमंडिया महागठबंधन की सरकार में लोकतंत्र खतरे में : सम्राट चौधरी

बिहार में भाजपा जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने अररिया में पत्रकार की हत्या के मामले पर शुक्रवार को प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि यह अत्यंत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। कल तक अपराधी को चिंता होती थी। जब से यह घमंडिया गठबंधन और महागठबंधन की सरकार बनी है, नीतीश कुमार के नेतृत्व में और लालू प्रसाद यादव जी के नेतृत्व में, तब से पुलिस वाले मारे जा रहे हैं और अब पत्रकार भी मारे जा रहे हैं।

बिहार में लोकतंत्र पूरी तरह खतरे में है। बिहार में लोकतंत्र समाप्त हो गया है। पत्रकार मारे जाएंगे, पुलिस वाले मारे जाएंगे और अपराधी सरेआम घूमते रहेंगे, ये नीतीश कुमार की सरकार है।

पत्रकार की हत्या दुखद और पीड़ादायक : शाहनवाज हुसैन

भाजपा नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने एक ट्वीट कर अररिया में पत्रकार की हत्या के मामले में दुख जताया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि बिहार के अररिया में अखबार दैनिक जागरण के पत्रकार विमल कुमार यादव की हत्या अत्यंत दुखद और पीड़ादायक है।

अपराधियों की हिमाकत देखिए कि 4 की संख्या में आए अपराधियों ने घर में घुसकर गोली मारी। बिहार में महागठबंधन सरकार में बढ़ते अपराध से आमजन दहशत में जी रहे हैं और बुरी तरह खौफजदा हैं। बिहार की महागठबंधन सरकार पूरी तरह विफल हो चुकी है।

इसके लिए मुख्यमंत्री जिम्मेदार : चिराग

उधर, लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास के सुप्रीमो व जमुई के सांसद चिराग पासवान ने प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया है।

चिराग पासवान ने बिहार की बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि अपराध किसी भी तरह का हो रहा हो, इसका अर्थ यह नहीं है कि आपका अपराध, अपराध नहीं है।

चिराग ने अररिया में पत्रकार की हत्या के मामले को लेकर सीएम नीतीश कुमार के उस बयान को लेकर पलटवार करते हुए यह बात कही, जिसमें मुख्यमंत्री ने कहा था कि आंकड़े देखें तो बिहार में अपराध सबसे कम है।

चिराग पासवान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आप आंकड़ों पर मत जाइए। उस पुलिस अधिकारी के घर जाकर उसके परिवार को आंकड़े बताइए, जिन्होंने अपने इकलौते कमाने वाले को खो दिया है। सीएम उस पत्रकार के घर जाकर परिवार को आंकड़े दिखाएं, जिसकी हत्या हुई है।

घर में घुसकर मारी थी पत्रकार विमल को गोली

बता दें कि शुक्रवार सुबह अररिया में दैनिक जागरण के संवाद सूत्र विमल कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अपराधियों ने घर में घुसकर इस वारदात को अंजाम दिया। विमल के सीने पर गोली मारी गई है।

सीने पर गोली लगने से घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। चार वर्ष पहले उनके छोटे भाई कुमार शशिभूषण उर्फ गब्बू की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

भाई की हत्या के मामले में फिलहाल कोर्ट में सुनवाई चल रही है। पत्रकार विमल इस मामले में इकलौते गवाह थे। फिलहाल विमल की हत्या को इसी एंगल से देखा जा रहा है।