नगरायुक्त ने जोनल ऑफिस का अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण 

इसी महीने जोनल ऑफिस मे शिफ्ट हो जायेगा नगरायुक्त कार्यालय

नगरायुक्त ने जोनल ऑफिस का अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण 

फोटो-नगर निगम परिसर में निर्माणाधीन जोनल ऑफिस का अधिकारियों के साथ निरीक्षण करते नगरायुक्त संजय चौहान। 

इसी महीने जोनल ऑफिस मे शिफ्ट हो जायेगा नगरायुक्त कार्यालय

-नगरायुक्त ने जोनल ऑफिस का अधिकारियों के साथ किया निरीक्षण 

सहारनपुर। नगरायुक्त संजय चौहान ने निगम परिसर में निर्माणाधीन जोनल ऑफिस के भूतल पर जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र आदि कार्यो के लिए सिंगल विंडो सिस्टम की योजना बनाने तथा पूरे जोनल ऑफिस को कारपोरेट ऑफिस की तर्ज पर विकसित करने के निर्देश अधिकारियों को दिये है। नगरायुक्त निगम अधिकारियों के साथ आज दोपहर निर्माणाधीन जोनल ऑफिस का निरीक्षण कर रहे थे। जोनल ऑफिस का निर्माण स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल द्वारा कराया जा रहा है।

नगरायुक्त संजय चौहान ने जोनल ऑफिस के सभी फ्लोर का निरीक्षण किया। कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल के सहायक परियोजना प्रबंधक आकाश चौधरी ने नगरायुक्त को बताया कि प्रथम तल पर नगरायुक्त कार्यालय तथा दूसरे तल पर स्मार्ट सिटी कार्यालय रहेगा। जबकि भूतल पर पार्किंग प्रस्तावित है। नगरायुक्त ने जोनल ऑफिस को कारपोरेट ऑफिस की तर्ज पर विकसित करने और आने वाले विजिटर्स के बैठने के लिए समुचित व्यवस्था व पेयजल तथा शौचालय आदि की व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रथम तल पर प्रस्तावित नगरायुक्त कार्यालय के बराबर में स्थित सभागार में इन्टैªक्टिव पैनल लगाने का सुझाव दिया ताकि सभागार का मीटिंग के अलावा प्रेजेंटेशन आदि के रुप में भी सही उपयोग किया जा सके। नगरायुक्त ने उसी तल पर ई-सर्वर रुम व निगम की महत्वपूर्ण फाइलों के लिए रिकॉर्ड रुम विकसित करने का सुझाव दिया। 

उन्होंने कार्यदायी संस्था के सहायक परियोजना प्रबंधक को सभी फ्लोर का प्लान बनाकर देने और कार्य जल्दी से जल्दी पूरा करने के निर्देश दिए ताकि इसी माह नगरायुक्त कार्यालय जोनल ऑफिस में स्थानांनतरित किया जा सके। नगरायुक्त ने भूतल पर पंजीकरण, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र आदि कार्यो के लिए सिंगल विंडो सिस्टम की योजना बनाने के भी निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान अपर नगरायुक्त राजेश यादव, मृत्युंजय, महाप्रबंधक जलकल/मुख्य अभियंता निर्माण बी के सिंह आदि मौजूद रहे।