तिलपनी के जंगल में अवैध मिट्टी खनन, विभाग और पुलिस मौन , किसानों में आक्रोश, सीएम पोर्टल पर की शिकायत

तिलपनी के जंगल में अवैध मिट्टी खनन, विभाग और पुलिस मौन , किसानों में आक्रोश, सीएम पोर्टल पर की शिकायत

संवाददाता सीआर यादव

अमींनगर सराय। खनन माफियाओं के खिलाफ यमुना खादर में जिलाधिकारी के निर्देशन में हुई बड़ी कार्रवाई के बावजूद जनपद का खनन विभाग और स्थानीय पुलिस तिलपनी के जंगल में हो रहे मिट्टी खनन पर खामोश बना है | शिकायतों के बावजूद खनन विभाग की निष्क्रियता से किसानों में रोष है |

क्षेत्र के तिलपनी- बरसिया के जंगल में अवैध मिट्टी खनन किया जा रहा है। आस पड़ोस के खेतीबाड़ी करने वालो ने इसका विरोध किया ,तो खनन माफियाओं ने उन्हें धमकी दिए जाने से वे बेचारे चुप हो बैठे। वहीं लुहारा निवासी युवक ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर अवैध मिट्टी खनन की शिकायत की है।

 

क्षेत्र के तिलपनी गांव के जंगल में कई दिनों से अवैध मिट्टी खनन किया जा रहा है, जिससे आसपास खेती करने वाले ग्रामीण परेशान हैं । खनन में कई जेसीबी मशीनों और दर्जनों ट्रेक्टर ट्रालियों द्वारा मिट्टी उठाई जा रही है। आसपास के ग्रामीणों ने कई बार खनन माफियाओं से इसकी शिकायत की, लेकिन उल्टा उन्हें ही धमकियां दी जाती हैं। वहीं किसानों का कहना है कि ,ज्यादा मिट्टी उठने से उनकी फसलों को नुकसान होगा, जिसकी शिकायत कई बार अधिकारियों से भी की गई ,लेकिन कोई समाधान नही निकला। 

लुहारा निवासी मनोज कुमार ने अवैध मिट्टी खनन की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहींं होने से किसानों में रोष है। बताया जा रहा है कि, अवैध मिट्टी खनन माफिया तिलपनी गांव के रहने वाले हैं। अवैध मिट्टी खनन होने के बावजूद थाना पुलिस भी मौन बनी हुई है।