कृष्णा नदी का जर्जर पुल ,पीडब्ल्यूडी ने सावधानी का बोर्ड लगाकर पल्ला झाडा

कृष्णा नदी का जर्जर पुल ,पीडब्ल्यूडी ने सावधानी का बोर्ड लगाकर पल्ला झाडा

मोरवी की घटना से जागरूक ग्रामीणों व चालकों ने किया प्रदर्शन

संवाददाता मनोज कलीना

बिनौली। बडौत मेरठ मार्ग पर डेरा सच्चा सौदा आश्रम बरनावा के पास स्थित कृष्णा नदी का पुल अत्यधिक जर्जर हाल में है, लेकिन सार्वजनिक निर्माण विभाग ने पुल के अत्यधिक पुराने और क्षतिग्रस्त होने का सूचना पर पट्ट लगाकर अपने कार्य की इतिश्री कर दी। इस पुल की दोनों ओर की रेलिंग तक भी टूटी पड़ी है। समस्या को लेकर ग्रामीणों व वाहन चालकों ने लोक निर्माण विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

मोरवी नदी के पुल हादसे से पीडब्ल्यूडी सतर्क हुआ हो या नहीं , परंतु नागरिकों में जागरूकता बढ गई है और अब प्रदर्शन करने के साथ ही शासन और प्रशासन की अनदेखी के खिलाफ आवाज उठाने की तैयारी की है |जागरूकता हो भी क्यों न,पुल का अत्यधिक पुराना व जर्जर होने से वाहन चालकों को पुल पर कभी भी कोई बड़ा हादसा होने का डर बना रहता है, लेकिन लोक निर्माण विभाग पुल के पास पुल का अत्यधिक पुराना व क्षतिग्रस्त होने का बोर्ड लगाकर आंखे मूंदकर बैठ गया लगता है। रालोद नेता राजू तोमर सिरसली ने बताया कि ,इस पुल से प्रतिदिन हजारों वाहन गुजरते हैं तथा प्रतिवर्ष लाखों काविडया इसी पुल से गुजरते हैं मगर, वाहन चालकों व राहगीरों के जीवन की कोई फिक्र नहीँ। 

बुधवार को बिनौली, बरनावा गांव के ग्रामीणों व वाहन चालकों ने पुल पर लोक निर्माण विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया और पुल को ठीक न करने पर आंदोलन करने की चेतावनी दी है। प्रदर्शन करने वालों में प्रधान उपेंद्र धामा, राजू तोमर सिरसली, श्रीपाल धामा, आशीष तोमर, केतन कुमार, अजीत सिंह, विनीत धामा, देवेंद्र चौहान, इकबाल, सुरेश,अजय इन्द्रपाल आदि शामिल रहे।