महायज्ञ और भंडारा करते हुए परशुराम खेड़ा मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह फरवरी में करने की हुई घोषणा

महायज्ञ और भंडारा करते हुए परशुराम खेड़ा मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह फरवरी में करने की हुई घोषणा

संवाददाता अजय कुमार

बालैनी।पुरा महादेव गाँव स्थित निर्माणाधीन परशुराम खेड़ा मंदिर पर फरवरी में होने वाली मूर्ति स्थापना को लेकर बुधवार को मंदिर पर महायज्ञ और भंडारे का आयोजन किया गया। महायज्ञ में इंद्रप्रस्थ पीठाधीश्वर और आरएसएस के क्षेत्र प्रचार प्रमुख भी शामिल रहे।

पुरा गाँव स्थित धार्मिक मान्यता वाले परशुराम खेड़ा पर मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है तथा फरवरी में मंदिर में देव प्रतिमा की स्थापना होनी है। बुधवार को इसी को लेकर मंदिर में दिव्य महायज्ञ और और भंडारे का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पहुँचे इंद्रप्रस्थ पीठाधीश्वर शंकराचार्य कृष्ण स्वरूप महाराज ने कहा कि प्रत्येक मानव को धर्म के मार्ग पर चलना चाहिये, धर्म के बिना मानव जीवन अधूरा है ,इसलिये जीवन के मोक्ष के लिये धार्मिक नीतियों का पालन करना चाहिए। 

आरएसएस के क्षेत्र प्रचार प्रमुख ने कहा कि, भारत की भूमि ,वीरो की भूमि है ,भगवान परशुराम महावीर थे। कहा कि, हमें धर्म के साथ साथ समाज की बुराइयों को भी दूर करना चाहिए। 

इस दौरान समाजसेवी अनिल शर्मा गोल्डी, सुरजमुनि महाराज, देवमुनि महाराज, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरजपाल गुर्जर, युवा जिलाध्यक्ष शशांक मलिक, प्रदीप मलिक, लक्की चौधरी, संजीव शर्मा, गौरव भारद्वाज, विपिन पांचाल, राहुल शर्मा, विजय शर्मा आदि मौजूद रहे |