जिलाधिकारी ने नगर निकाय चुनाव होने वाले मतदान स्थलों का किया औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी ने नगर निकाय चुनाव होने वाले मतदान स्थलों का किया औचक निरीक्षण

ब्यूरो रिपोर्ट-शिवमंगल अग्रहरि

औचक निरीक्षण के दौरान गैरहाजिर मिलने वाले पर जिलाधिकारी ने कड़ा रुख किया अख्तियार।

डीएम अभिषेक आनंद ने सहायक अध्यापक एवं शिक्षामित्र को किया सस्पेंड वहीं प्रधानाध्यापक का एक दिन का वेतन रोका।

चित्रकूट -जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने आज नगर निकाय सामान्य निर्वाचन- 2022 की होने वाले निर्वाचन के मतदान स्थल का औचक निरीक्षण किया । जिसमें पूर्व माध्यमिक विद्यालय (एकल) छिपीहा विकासखंड मऊ का निरीक्षण के दौरान विद्यालय में मीनू के हिसाब से खाना के बारे में जानकारी लिए वह चेक किए व देखें उन्होंने कहा कि क्वालिटी में सुधार करें। उन्होंने कहा बच्चों के क्लास रूम के ही अंदर फर्नीचर पर बैठा कर खिलाएं बाहर नहीं। बच्चों को ड्रेस देखकर उन्होंने सख्त हिदायत दिए की सरकार जब बच्चों को ड्रेस व सुविधाएं दे रही है तो ड्रेस कोड में नही आ रहे हैं आप लोग अभिवावकों से बात करें। निरीक्षण के दौरान इंचार्ज प्रधान सहायक मोहम्मद मसरूर बिना छुट्टी लिए स्कूल में अनुपस्थित पाए गए ।उन्होंने खंड विद्यालय निरीक्षक कृष्ण दत्त पांडे को निर्देशित किया कि इनको सस्पेंड करें। उन्होंने शिक्षामित्र से पूछा की कायाकल्प के अंतर्गत कार्य किया जा रहा है कि नहीं । तत्पश्चात जिला अधिकारी प्राथमिक विद्यालय छिपीहा क्षेत्र विकासखंड मऊ का औचक निरीक्षण किया । निरीक्षण में साधना सिंह शिक्षामित्र अपनी उपस्थिति बनाकर अनुपस्थित रही। जिला अधिकारी के विद्यालय पहुंचने की आहट पाकर प्रिंसिपल सबीना सिद्दीकी ने उनका अटेंडेंस काटने की कोशिश की जिस पर जिलाधिकारी ने फटकार लगाते हुए कहा कि प्रिंसिपल का एक वेतन वृद्धि रोक दिया जाए व साधना सिंह को सस्पेंड किया जाए । उन्होंने फटकार लगाते हुए कहा कि सभी बच्चों को अनिवार्य करें कि सभी बच्चे ड्रेस कोड में ही विद्यालय आए।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी महामति प्राणनाथ महाविद्यालय के कक्ष संख्या चार व कक्ष संख्या दो में स्मार्ट क्लासेस का निरीक्षण किया। उन्होंने उपजिलाधिकारी से कहा कि पोलिंग बूथ की व्यवस्था अच्छी होनी चाहिए आवागमन के लिए मार्ग भी होना चाहिए किसी प्रकार की दुर्घटना न हो सुरक्षा से चाक-चौबंद होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि संवेदनशील/ अतिसंवेदनशील बूथो को भी चिन्हित कर लिया जाए ।

औचक निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी मऊ नवदीप शुक्ला, अधिशासी अधिकारी मऊ बी एन कुशवाहा व खंड विद्यालय निरीक्षक कृष्ण दत्त पांडे मौजूद रहे।