महालक्ष्मी डिग्री कॉलेज में वार्षिकोत्सव M-rising-2023 का आयोजन धूमधाम किया गया।

महालक्ष्मी डिग्री कॉलेज में वार्षिकोत्सव M-rising-2023 की धूम

महालक्ष्मी डिग्री कॉलेज में वार्षिकोत्सव M-rising-2023 का आयोजन धूमधाम किया गया।
महालक्ष्मी डिग्री कॉलेज में वार्षिकोत्सव M-rising-2023 का आयोजन धूमधाम किया गया।
महालक्ष्मी डिग्री कॉलेज में वार्षिकोत्सव M-rising-2023 का आयोजन धूमधाम किया गया।
महालक्ष्मी डिग्री कॉलेज में वार्षिकोत्सव M-rising-2023 का आयोजन धूमधाम किया गया।
महालक्ष्मी डिग्री कॉलेज में वार्षिकोत्सव M-rising-2023 का आयोजन धूमधाम किया गया।
महालक्ष्मी डिग्री कॉलेज में वार्षिकोत्सव M-rising-2023 का आयोजन धूमधाम किया गया।

मेरठ/मवाना महालक्ष्मी डिग्री कॉलेज में वार्षिकोत्सव M-rising- 2023 का आयोजन बड़ी धूमधाम से किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता और वर्तमान में राज्यसभा सदस्य लक्ष्मीकांत बाजपेयी रहे, कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज चेयरमैन डॉ० प्रवीण मित्तल और विशिष्ट अतिथि शार्पेन पब्लिक स्कूल के चेयरमैन विक्की तनेजा रहे। 
सर्वप्रथम कॉलेज चेयरमैन डा० प्रवीण मित्तल, कॉलेज सेक्रटरी  सारिका मित्तल, विशिष्ट अतिथि शार्पेन पब्लिक स्कूल चेयरमैन विक्की तनेजा, आईपीएस (IPS)  कॉलेज की निदेशक स्नेही चौधरी, कॉलेज निदेशक डा० मोहित यादव, थाना इंचौली (एसएचओ) SHO जीतेन्द्र दुबे, रजिस्ट्रार संदीप कुमार, डिप्टी रजिस्ट्रार पवन शर्मा, प्रमोद गुर्जर भाजपा रजपुरा मंडल उपाध्यक्ष द्वारा संयुक्त रूप  से माँ सरस्वती के सम्म्मुख दीप प्रज्वल्लित और माल्यार्पण कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारम्भ किया गया। 


तदुपरांत छात्र- छात्राओं द्वारा गणेश वंदना की गई, जिसने पूरा माहौल भक्तिमय कर दिया, इसके बाद शिखा और कोमल द्वारा राजस्थानी वेशभूषा और संस्कृति को दिखाते हुए  बैरन  गाने पर पर नृत्य कर सभी को झूमने पर मजबूर कर दिया ।  
वहीं पत्रकारिता एवं जनसंचार के विधार्थियों द्वारा पानी बचाओ थीम पर एक साइलेंट प्ले कर सभी को एक सामाजिक सन्देश दिया कि समय रहते अगर पानी नहीं बचाया गया तो भविष्य में पीने के लिए पानी नहीं मिलेगा। जिसको देखकर कार्यक्रम  में मौजूद सभी अथितियों समेत छात्र-छात्राओं ने खड़े होकर सभी का उत्साहवर्धन किया, साथ ही विधार्थियों ने सभी को पानी बचाने हेतु शपथ भी दिलाई। इसके अलावा बी.ए विभाग के अमन ने अपनी गायकी से सब का मन मोह लिया। सभी विभाग के छात्र -छात्राओं दवारा अलग-अलग तरह के कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए। 
कार्यक्रम में प्रस्तुति  देने वाले सभी छात्र-छात्राओं को कॉलेज चेयरमैन डा० प्रवीण मित्तल, कॉलेज सेक्रटरी  सारिका मित्तल, विशिष्ट अतिथि विक्की तनेजा, कॉलेज निदेशक डा० मोहित यादव  और कॉलेज रजिस्ट्रार संदीप कुमार द्वारा सभी को कॉलेज प्रतीक चिन्ह और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।
इसके अलावा प्रत्येक विभाग से कॉलेज अलग-अलग श्रेणियों  में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं एकेडमिक मैडल और सर्टिफिकेट भी दिए गए।


इससे पूर्व कार्यक्रम में आए पत्रकार बंधुओं और अलग-अलग कॉलेज से आए प्रिंसिपल को भी कॉलेज चेयरमैन द्वारा कॉलेज प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।  
कॉलेज चेयरमैन डा० प्रवीण मित्तल ने कार्यक्रम और छात्र-छात्राओं दी गई प्रस्तुतिओं के बारे में बोलते हुए कहा कि, मुझे यह कहते हुए बेहद हर्ष हो रहा है, कि महालक्ष्मी परिवार के विधार्थी किसी भी कार्य में पीछे नहीं है। साथ उन्होंने कहा कि इस तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम से विधार्थियों में पढ़ाई के साथ-साथ अपनी संस्कृति बारे में जानने का मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि मैं कॉलेज प्रबंधन से यह अपेक्षा करुँगा कि इस तरह के कार्यक्रम भविष्य में भी होते रहने चाहिए।
कॉलेज  सेक्रटरी  सारिका मित्तल ने सभी छात्र- छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए, कहा कि आज के कार्यक्रम को देखकर बहुत अच्छा लगा और महसूस किया कि हमारे कॉलेज के प्रत्येक विधार्थियों में बेहद प्रतिभा छिपी हुई है,  जिसको समय-समय पर ऐसे ही कार्यक्रम कराकर निखारा जा सकता है, और उनको आगे बड़े मच उपलब्ध कराए जा सकते है। मैं सभी छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य कि कामना करती हूँ।  
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि विक्की तनेजा ने छात्र-छात्राओं को आशीर्वाद देते हुए कहा कि महालक्ष्मी डिग्री कॉलेज का प्रत्येक विधार्थी बहुत ही मेहनती और लगनशील है। उन्होंने कहा कि मैं सभी विधार्थियों के उज्जवल भविष्य कि कामना करता हूँ। साथ ही उन्होंने कॉलेज प्रबंधन को कार्यक्रम के लिए ढेरों शुभकानाएं दी।

कॉलेज निदेशक डा० मोहित यादव सफल ने कार्यक्रम और अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि आज का कार्यक्रम सभी की मेहनत और लगन का परिणाम है, कि कार्यक्रम अपने अंजाम तक पहुंच पाया है। साथ ही उन्होंने कहा कि  हर एक छोटी से छोटी चीज से सीखा जा सकता है,  और हम सभी ने प्रैक्टिकली बहुत कुछ सीखा है, जैसा कि चेयरमैन सर ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम समय -समय पर होते रहने चाहिए,मैं सर को आश्वस्त करता हूँ  कि भविष्य में भी इस तरह के कर्यक्रम होते  रहेंगे। उन्होंने सभी विधार्थियों को भविष्य के लिए शुभकानाएं दी बाहर से आए सभी महमानों का धन्यावद भी ज्ञापित भी किया। 
कॉलेज रजिस्ट्रार संदीप कुमार ने सभी विधार्थीयों द्वारा किए गए कार्यक्रम के बारे में बोलते  हुए कहा कि सभी छात्र- छात्राओं ने बहुत मेहनत और लगन के साथ तैयारी कि जिसका परिणाम हमारे सामने है, आप सभी को ढेरों शुभकामनाएं  

कार्यक्रम का सफल व् कुशल संचालन अंशिका, सेजल और प्रवक्ता गौरव मावी द्वारा किया गया। 

कार्यक्रम को सफल बनाने में पवन शर्मा, अरूण गुप्ता, विक्रम सिंह, मुनीत गिरी, ज्योति त्यागी,विशाखा चहल, नीपा चौधरी,शाहबाज़, गौरव मावी, आनंद कुमार, इमरान, संजीव कुमार, गौरव सैनी, अविनाश सिंह, राजीव कुमार, कमलेश शर्मा, नितिन कुमार नाग, रिज़वान, विशाल, वंदना चौहान, प्रीती शर्मा, रिया उपाध्याय, प्रगति शर्मा, वैशाली विश्वकर्मा, पायल मेहरा इत्यादि का अति महत्वपूर्ण सहयोग रहा।