जलेसर पुलिस द्वारा "ऑपरेशन मुस्कान" के तहत परिजनों को बिना बताए, स्वर्ण मंदिर देखने की चाहत के चलते, दिल्ली पहुंचे 14 वर्षीय बालक को उसके परिजनों से मिलाया गया। 

जलेसर पुलिस द्वारा "ऑपरेशन मुस्कान" के तहत परिजनों को बिना बताए, स्वर्ण मंदिर देखने की चाहत के चलते, दिल्ली पहुंचे 14 वर्षीय बालक को उसके परिजनों से मिलाया गया। 


एटा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह के निर्देशन में थाना जलेसर पुलिस द्वारा स्वर्ण मंदिर देखने की चाहत के चलते, परिजनों को बिना बताए घर से निकले 14 वर्षीय बालक को "ऑपरेशन मुस्कान" के तहत उसके परिजनों से मिलाया गया।
घटना दिनांक 17.07.2023 को थाना जलेसर पर सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम जैनपुरा में प्रातः 7:30 बजे एक 14 वर्षीय बच्चा घर से साइकिल पर स्कूल पढने के लिये सरस्वती विद्या मंदिर गया था,जो सफेद कलर की शर्ट व ग्रे कलर का पैंट पहने हुए है,एवम कक्षा आठ में पड़ता है, वह कहीं गुम हो गया है। प्रकरण में स्थानीय पुलिस द्वारा तत्काल मौका मुआयना किया गया एवं प्रकरण में बालक के परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत कर बच्चे की सकुशल बरामदगी हेतु टीम गठित की गई।  आज दिनांक 18.07.2023 को थाना जलेसर पुलिस द्वारा बच्चे को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सकुशल बरामद किया गया है। बच्चे से पूछने पर उसने बताया कि स्वर्ण मंदिर देखने की चाहत के चलते हैं अमृतसर जाने हेतु अपनी मां के पर्स से ₹11000 निकाल कर परिजनों को बिना बताए साइकिल को आगरा चौराहे पर अपनी साइकिल खड़ी कर घर से आगरा कैंट रेलवे स्टेशन चला गया था,और टिकट लेकर ट्रेन में बैठ कर, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंच गया था, इस दौरान उसने 11000 रुपयों में से 800 रुपए खर्च कर दिए है। प्रकरण में नियमानुसार बचे रुपयों सहित, सकुशल बच्चे को परिजनों के सुपुर्द किया गया है। जलेसर पुलिस द्वारा की गई इस त्वरित, कार्रवाई की आमजन  एवं बालक के परिजनों द्वारा भूरी भूरी प्रशंसा की गई है।