एसडीएम ने पकड़ी अवैध खनन में प्रयुक्त मिट्टी से भरा बिना नंबर की ट्रैक्टर ट्रॉली चालक सहित पुलिस को सौंपी

खनन माफियाओं के हौसले बुलंद मवाना तहसील क्षेत्र में दिन-रात हो रहा अवैध मिट्टी खनन माफिया धरती का सीना छलनी करने से नहीं आ रहे बाज़।

एसडीएम ने पकड़ी अवैध खनन में प्रयुक्त मिट्टी से भरा बिना नंबर की ट्रैक्टर ट्रॉली चालक सहित पुलिस को सौंपी

इसरार अंसारी।

मवाना  तहसील क्षेत्र में दिन-रात प्रशासनिक अधिकारियों की अनुमति बिना खनन माफिया धरती का सीना छलनी कर रहे हैं। खनन माफिया पीले पंजे से धरती का सीना छलनी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। शुक्रवार को मवाना एसडीएम अखिलेश यादव ने थाना क्षेत्र के गांव खेडी मनिहार के जंगल से खनन कर मिट्टी ला रहे ट्रैक्टर ट्राली चालक को रोक लिया और मिट्टी ढोहने की अनुमति मांगी। अनुमति की समय सीमा समाप्त होने पर एसडीएम अखिलेश यादव ने पुलिस को बुलाकर मिट्टी से भरी ट्रैक्टर ट्राली समेत चालक को हिरासत में दे दिया। एसडीएम ने शिकंजा एवं सख्त कदम उठाते हुए मवाना, फलावदा, बहसूमा, हस्तिनापुर, किठौर आदि थाना पुलिस को आड़े हाथ लेते हुए लताड़ लगाई और खनन माफिया पर शिकंजा कसने के साथ तत्काल प्रभाव से खनन होने का स्पष्टीकरण मांगा है। चेतावनी दी है कि यदि किसी भी थाना क्षेत्र में खनन होता मिला तो पुलिसकर्मियों के साथ थाना प्रभारी पर कार्रवाई को लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर रिपोर्ट भेजी जाएगी। बता दे कि विगत दिनों कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे एवं डीएम दीपक मीणा के समक्ष मवाना तहसील क्षेत्र में हो रहे बिना अनुमति खनन की शिकायत दर्ज कराई गई थी। कमिश्नर सेल्वा कुमारी ने स्थानीय पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को दो टूक शब्दों में बोलते हुए तत्काल प्रभाव से खनन माफिया पर लगाम लगाने एवं कार्यवाही करने के आदेश एसडीएम अखिलेश यादव एवं तहसीलदार आकांक्षा जोशी को दिये थे। बावजूद इसके तहसील क्षेत्र में खनन माफिया दिन-रात जेसीबी मशीन से धरती का सीना चीर हरण कर रहे हैं एसडीएम अखिलेश यादव इससे पहले भी खनन माफियाओं द्वारा खनन करते ट्रैक्टर ट्राली पड़ चुके हैं। इसके बावजूद भी पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर खनन माफियाओ का रातभर खनन माफिया का राज कायम रहता है।  एसडीएम अखिलेश यादव ने संज्ञान लेते हुए अपना सख्त रवैया अपनाते हुए तत्काल प्रभाव से तहसील क्षेत्र अंतर्गत आने वाले फलावदा, मवाना, हस्तिनापुर, बहसूमा, किठौर, भावनपुर पुलिस को निर्देश देते हुए तत्काल प्रभाव से खनन रोकने एवं खनन माफिया पर शिकंजा कसते हुए जेसीबी एवं डंपरो को सीज कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। इसी क्रम में एसडीएम अखिलेश यादव ने सख्त रवैया अपनाते हुए तहसील क्षेत्र अंतर्गत गांव खेडी मनिहार में अवैध खनन करने वाले माफिया को मिट्टी लाते हुए ट्रैक्टर ट्राली समेत रोक लिया और अनुमति मांगी लेकिन अनुमति की समय सीमा समाप्त होने पर एसडीएम अखिलेश यादव ने चालक सहित ट्रैक्टर ट्राली को पुलिस को सौंप दिया। 
 इन्होंने कहा 

 एसडीएम अखिलेश यादव ने बताया कि शुक्रवार की सुबह थाना क्षेत्र के गांव खेड़ी मनिहार के रोड पर अवैध तरीके से मिट्टी से भरे  ट्रैक्टर ट्राली को रोका गया मिट्टी ढोहने की अनुमति मांगे जाने पर अनुमति की अवधि समाप्त मिली जिसके चलते बिना नंबर प्लेट के ट्रैक्टर ट्रॉली को चालक सहित पुलिस के हवाले कर दिया गया है। समय रहते अवैध खनन पर अंकुश नहीं लगाया गया तो उच्च अधिकारियों को अवगत कराते हुए संगलिप्त अधीनस्थों के खिलाफ रिपोर्ट भेजी जाएगी।
 एसडीएम अखिलेश यादव मवाना_