संविधान दिवस पर संगोष्ठी एवं क्विज प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, महक को मिला प्रथम स्थान

संविधान दिवस पर संगोष्ठी एवं क्विज प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, महक को मिला प्रथम स्थान

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत। भारत के युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय की इकाई ,नेहरू युवा केन्द्र बागपत ने भारत स्काउट एंड गाइड के सहयोग से विकास भवन सभागार में संविधान दिवस पर संगोष्ठी एवं क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया , जिसमें युवाओं को संविधान के महत्व से परिचित कराया।इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष सूरजपाल गुर्जर ने संविधान की उद्देश्यिका का सभी को वाचन कराया। 

सम्राट पृथ्वीराज चौहान कॉलेज से विधि विभाग की असिस्टेंट प्रो शहनाज ने संविधान के विभिन्न अंगों के विषय में जानकारी दी, उन्होंने मौलिक अधिकारों और कर्तव्यों को विस्तार रूप से बताया। नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी ने युवाओं से संवाद कर उनको संविधान निर्माण की गाथा से परिचित कराया। 

जिला बार एसोसिएशन के सचिव संदीप ठाकुर और एड सरफराज अहमद ने भी युवाओं को आवश्यक जानकारी दी। वहीं भारत स्काउट एंड गाइड के कमिश्नर अशोक बंधु ने भी युवाओं को जागरूक किया। गगन त्यागी ने कर्तव्य पर आधारित कविता का पाठ किया। 

इस दौरान संविधान को जानो ,क्विज में प्रथम स्थान महक, द्वितीय स्थान निशांत, तृतीय आकाश, चतुर्थ हर्ष व पंचम स्थान ईनाम उल हसन ने प्राप्त किया। कार्यक्रम आयोजन में नीतीश भारद्वाज, सुषमा त्यागी, अमन कुमार, साहिल, शादाब, देवांश, आकाश आदि का सहयोग रहा।