कस्बे से गायब हुई एंटी रोमियो स्क्वाड टीम खुलकर घूम रहे हैं मनचले छात्राओं की सुरक्षा बनी बड़ा सवाल!l

कस्बे से गायब हुई एंटी रोमियो स्क्वाड टीम खुलकर घूम रहे हैं मनचले छात्राओं की सुरक्षा बनी बड़ा सवाल!l

इसरार अंसारी

मवाना   शनिवार को बहसूमा थाना क्षेत्र से सह संवाददाता मोबिन सलमानी के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार। नगरीय थाना क्षेत्र में आखिर एंटी रोमियो स्क्वायड कहां गायब हो गया।।कहीं दिखती ही नहीं है अब यह टीम मनचलों को सबक सिखाने के लिए यूपी में भाजपा सरकार बनने के बाद एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया था। इसमें महिला पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया था। पार्क, सार्वजनिक स्थान, स्कूल, कॉलेज के साथ ही मिश्रित आबादी वाले इलाकों में इस टीम को भ्रमण करने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन बहसूमा कस्बे में यह टीम पिछले काफी दिनों से नजर ही नहीं आ रही है।

 शुरू में तो इस टीम ने खूब किया काम

शुरुआती दौर में इस टीम ने तमाम शहरों व कस्बों में जबरदस्त तरीके से कार्य किया सड़क पर छेड़खानी करने वाले कई मनचलों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करते हुए गिरफ्तारी भी थी। स्कूलों व कॉलेजों के आसपास मंडराने वाले शोहादों को पकड़ा गया। पार्क और बाग बगीचों में टहलने जाने वाली महिलाओं या लड़कियों से अश्लील हरकत करने वाले बिगड़ैल युवक हवालात में डाले़ं गए। यानी टीम का खूब टेरर बना था। लेकिन बहसूमा कस्बे में कुछ समय से यह टीम नजर ही नहीं आती पार्क हो या फिर स्कूल ,कॉलेज एंटी रोमियो स्क्वाड नजर ही नहीं आता।

फिर बिगड़ैल युवक करने लगे मनमानी

मनमानी करने वाले लड़कों और अराजक तत्व को दबोचने ने वाले इस टीम के नदारद रहने का परिणाम यह है कि कस्बे में स्कूल व कॉलेज के बाहर लड़के घूमते रहते हैं। स्कूल व कॉलेज की छुट्टी के समय युवक बाइक से कॉलेज के बाहर चक्कर लगाते रहते हैं। और लड़कियों से छेड़खानी करते हैं। सूचना पाकर जब तक पुलिस पहुंचती है तो युवक वहां से निकल जाते हैं। कुछ इसी तरह की छेड़खानी की तमाम घटनाएं हैं जो पुलिस के पास पहुंच ही नहीं पाती। ऐसे में एक बार फिर एंटी रोमियो स्क्वायड को सक्रिय होने की जरूरत है। ताकि ऐसी घटनाओं पर शिकंजा कसा जा सके।