चित्रकूट- सेमीफाइनल मुकाबले में मैहर ने नोएडा को 17 रनों से किया पराजित 

चित्रकूट- सेमीफाइनल मुकाबले में मैहर ने नोएडा को 17 रनों से किया पराजित 

चित्रकूट: राष्ट्र ऋषि भारत रत्न नानाजी देशमुख की स्मृति पर चित्रकूट स्पोर्ट क्लब कर्वी एवं दीनदयाल शोध संस्थान चित्रकूट द्वारा आयोजित किए जा रहे नेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट चित्रकूट चैलेंज कप 2023 का पूल बी का सेमीफाइनल मैच शुक्रवार को एनसीआर की नोएडा और मध्य प्रदेश की मैहर के बीच खेला गया। मैच के पूर्व कामतानाथ इण्टर कॉलिज के पूर्व प्राचार्य श्रीधर त्रिपाठी एवं सेवानिवृत्त एआरटीओ चित्रकूट प्रमोद कुमार ने दोनों टीम के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ कराया। 

     टॉस जीतकर मैहर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आकर्ष सिंह के शानदार 72 और अनुराग के ताबड़तोड़ 7 गेंद में 26 रनों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में सभी विकेट खोकर की 165 रन बनाए। नोएडा की ओर से सचिन को तीन और रोहित पांडेय को दो विकेट प्राप्त हुए। 166 रनों के लक्ष्य को प्राप्त करते हुए नोएडा की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 148 रन ही बना सकी। सचिन 51 और अमन ने 21 रनों का योगदान दिया। मैहर की ओर से आकर्ष सिंह को तीन और रूणेन्द्र सिंह को दो विकेट प्राप्त हुए। इस प्रकार मैहर ने नोएडा को 17 रनों से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। जहां 25 दिसंबर को उसका मुकाबला उत्तर प्रदेश की भदोही की टीम से होगा। सेमीफाइनल मैच में शानदार 72 रन एवं तीन विकेट प्राप्त करने वाले मैहर के आकर्ष सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया। आज के मैच के अंपायर सर्वेश निगम एवं आलोक सिंह, कमेंटेटर प्रेम यादव, स्कोरर राघवेंद्र सिंह रहे। 

    इस मौके पर अतुल, सोमनाथ, धु्रव, करण पटेल, रमाकांत कुशवाहा आदि मौजूद रहे। कल महिला वर्ग के शुभारंभ मैच में जबलपुर का मुकाबला कानपुर से एवं दूसरा मैच रीवा एवं चंदौली के मध्य खेला जाएगा।