हेड कॉन्स्टेबल से गबन के 61 लाख रुपये बरामद, डकार गया था चालान के 3.23 करोड़ वर्दीवालों का खेल

हेड कॉन्स्टेबल से गबन के 61 लाख रुपये बरामद, डकार गया था चालान के 3.23 करोड़  वर्दीवालों का खेल

पलवल चालान शाखा में फर्जीवाड़ा करने वाले हेड कॉन्स्टेबल से रिमांड अवधि के दौरान एसआईटी ने गबन के 61 लाख रुपये बरामद किए हैं। आरोपित ने कोरोना काल में चालान शाखा में फर्जीवाड़ा कर तीन करोड़ 23 लाख का गबन किया था।

करोड़ों के गबन को दिया अंजाम

गबन की गई बकाया राशि की बरामदगी एवं गहन पूछताछ के लिए आरोपित को दोबारा से चार दिन की पुलिस रिमांड पर लिया गया है। इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता संजय कादयान ने बताया कि तकरीबन बीते महीने जिला पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह को सूचना मिली थी कि जिला पुलिस के चालान शाखा में फर्जीवाड़ा कर करोड़ों के गबन को अंजाम दिया गया है।

चालान के नहीं जमा कराए सवा तीन करोड़

जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा उन्हें मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया। उन्होंने अपनी जांच शुरू की तो पाया कि पुलिस की चालान ब्रांच में वर्ष 2020 के जनवरी माह से 2021 के अगस्त माह तक तकरीबन सवा तीन करोड़ रुपये सरकारी खाते में जमा नहीं कराए गए। यह गबन चालान ब्रांच के तत्कालीन प्रभारी हेड कॉन्स्टेबल जनक ने किया।

चार दिन की पुलिस रिमांड पर कॉन्स्टेबल

28 जून को आरोपित हेड कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर पूछताछ के लिए अदालत में पेश कर पांच दिन की रिमांड पर लिया गया था। रिमांड अवधि के दौरान आरोपित से वारदात में प्रयुक्त मोबाइल एवं गबन की गई राशि में से 61 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। बकाया रुपये की बरामदगी के लिए आरोपित को दोबारा से चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।