जनपद पुलिस द्वारा रिकॉर्ड कायम, इमरान की हत्या का राज मात्र साढ़े छ: घंटे में खोलते हुए दो को किया गिरफ्तार

जनपद पुलिस द्वारा रिकॉर्ड कायम, इमरान की हत्या का राज मात्र साढ़े छ: घंटे में खोलते हुए दो को किया गिरफ्तार

••इमरान की पत्नी से प्रेम प्रसंग में हाशिम ने की थी हत्या

ब्यूरो डॉ योगेश कौशिक

बडौत। थाना पुलिस ने इमरान की हत्या की गुत्थी को मात्र सात घंटे में सुलझाते हुए हत्यारोपी और उसके पास से हत्या में प्रयुक्त असलाह बलकटी बरामद करते हुए गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में मृतक की पत्नी को भी गिरफ्तार किया गया है। 

बडका रोड पर रेलवे अंडरपास के निकट बंद फैक्ट्री में राजमिस्त्री इमरान की हत्या की सूचना के बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया तथा फोरेंसिक टीम ,डाग स्क्वाड और उच्च अधिकारियों के सहयोग और दिशा निर्देशन में थाना पुलिस हत्या की गुत्थी सुलझाने में कामयाब रही। हत्या के मुख्य अभियुक्त हाशिम को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त हथियार बलकटी भी बरामद की तथा मृतक का मोबाइल नंबर भीतर हाशिम से बरामद किया है। 

पुलिस द्वारा हाशिम से की गई पूछताछ में इमरान की हत्या का कारण मूलतः प्रेम प्रसंग सामने आया। बताया गया कि, हाशिम और इमरान की दोस्ती थी। हाशिम इमरान से करीब 6 वर्ष छोटा है, जिसके इमरान की पत्नी से प्रेम प्रसंग चल रहे थे। इमरान की पत्नी उससे तलाक देने के लिए कहती रहती थी तथा हाशिम से शादी करना चाहती थी, लेकिन इमरान अपनी 4 बच्चों वाली पत्नी को तलाक नहींं देना चाहता था। 

इसी के चलते हाशिम ने इमरान को रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या की योजना बनाई तथा काम दिलाने के बहाने उसे बाइक पर बैठाकर ले गया और रेलवे अंडरपास के निकट बंद फैक्ट्री में बैठकर पहले बीड़ी पी तथा मौका पाकर अपनी बाइक से बलकटी निकाल कर इमरान पर वार कर दिया, जिससे घटना पर ही उसकी मृत्यु हो गई थी। 

थाना प्रभारी संजय कुमार शर्मा के नेतृत्व में गठित टीम में वरिष्ठ उप निरीक्षक महेंद्र सिंह चौहान, सुरेश कुमार, विनोद कुमार आदि की सतत् पूछताछ में इमरान की हत्या का राज, सूचना के मात्र साढ़े छ: घंटे के भीतर खोल दिए जाने पर जनपद पुलिस फिर एकबार अपने लक्ष्य पर खरी साबित हुई है।