जिलाधिकारी ने चमरावल मार्ग बागपत में ई-रिक्शा व ऑटो स्टैंड बनाये जाने के नगर पालिका को दिये निर्देश

जिलाधिकारी ने चमरावल मार्ग बागपत में ई-रिक्शा व ऑटो स्टैंड बनाये जाने के नगर पालिका को दिये निर्देश

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत | जिलाधिकारी राज कमल यादव ने आज बागपत वंदना चौक पहुंचकर शहर की ट्रेफिक व्यवस्था का जायजा लिया, ऑटो ई-रिक्शा चालकों से संवाद किया और उनकी समस्या को जाना। जिलाधिकारी ने मौके पर ही चमरावल रोड़ पर सड़क के दोनों तरफ से अतिक्रमण हटाये जाने के निर्देश दिये |उन्होंने जनपद की यातायात व्यवस्था को दुरस्त करने के भी कड़े निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने यातायात पुलिस क्षेत्राधिकारी व नगरपालिका को निर्देशित किया कि, चमरावल रोड़ के एक साइड सार्वजनिक शौचालय वाली पटरी को साफ व स्वच्छ रखा जाये और किसी की भी दुकान न लग सके तथा पटरी पर ई-रिक्शा व ऑटो स्टैंड बनाया जाये | कहा कि, ई-रिक्शा से भ्रमण करने वाले यात्रियों को चमरावल रोड बागपत से ही ऑटो ई-रिक्शा मिलेगा, जिसमें वे चमरावल रोड़ से ई-रिक्शा पकड़कर मेरठ रोड़ पर आने के लिए पैंठ मार्ग से आयेंगे, जबकि चमरावल रोड़ से ही दिल्ली मार्ग पर आने के लिए महिला थाना चौराहे से आयेंगे तथा चमरावल मार्ग वन-वे रहेगा। 

निर्देश के अनुसार अब कोई भी ई-रिक्शा ऑटो यात्रियों को लेकर सीधा चमरावल रोड़ से दिल्ली रोड़ पर नहीं आयेगा | इसके बावजूद अगर ट्रैफिक एडवाइजरी का उल्लंघन करते हुए कोई चालक पाया जायेगा, तो उसके विरुद्ध यातायात नियमों के अन्तर्गत वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। चमरावल मार्ग के ई-रिक्शा स्टैंड पर नगरपालिका द्वारा सार्वजनिक शौचालय व शीतल पेयजल की व्यवस्था रहेगी।इस अवसर पर तहसील व नगर पालिका परिषद् के अधिकारियों सहित ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी भी मौजूद रहे |