योगी राज में वैश्य समाज के परिवार को कानपुर में करना पड़ा पलायन, दोषियों पर त्वरित कार्रवाई की मांग

योगी राज में वैश्य समाज के परिवार को कानपुर में करना पड़ा पलायन, दोषियों पर त्वरित कार्रवाई की मांग

••वैश्य फैडरेशन के प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता व समाज द्वारा प्रदेश स्तर पर आंदोलन की चेतावनी

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार होते हुए भी कानपुर के एक वैश्य व्यापारी को करना पड़ा पलायन। घटना पर जनपद के वैश्य समाज में आक्रोश। दोषियों पर त्वरित कार्रवाई की मांग के साथ ही प्रदेश स्तर पर आंदोलन की चेतावनी भी दे डाली है। 

बता दें कि, कानपुर देहात के छोटेलाल के परिवार को पानी पीने के विवाद में गुरुवार 23 मई को बेरहमी से मारापीटा गया थाजिसमेंंमें छोटेलाल गुप्ता, राम जी, सौरभ, रविकांत आदि परिवार के 6 लोगों को मारपीट करते हुए मरणासन्न कर दिया था । इतना ही नहीं उनकी परचून की दुकान को भी जलाकर आग के हवाले कर दिया गया था। घटना से दहशत में आए परिवार को कानपुर देहात के रनिया के फतेहपुर रोशनाई गाँव से पलायन करने को मजबूर कर दिया गया था।

अग्रवाल मंडी टटीरी में हुई वैश्य व्यापारियों की बैठक में तीखी टिप्पणी की गई तथा कहा गया कि,वर्तमान में किसी सभ्य समाज से यह अपेक्षा नहीं की जा सकती कि, आप पानी पीने से रोकें और छुआछूत की भावना से पानी ना पीने दें।कहा कि,वैश्य भी वर्ण व्यवस्था का तीसरा अंग है तथा वैश्य समाज को प्रताड़ित नहीं किया जा सकता। उक्त घटना से संपूर्ण प्रदेश के वैश्य समाज में रोष व्याप्त हो गया है। 

अखिल भारतीय वैश्य फेडरेशन के प्रांतीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष अभिमन्यु गुप्ता ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से दोषियों के विरुद्ध त्वरित व कठोर कार्रवाई करके ऐसे असामाजिक तत्वों को कठोर से कठोर दंड देने की मांग की, जिससे वैश्य समाज में सुरक्षा की भावना पल्लवित हो ।बैठक में प्रसिद्ध समाजसेवी अभिमन्यु गुप्ता के साथ ही पंकज गुप्ता डॉ कमला अग्रवाल मनोज गोयल मयंक गोयल दीपक गोयल राहुल गुप्ता मनोज गुप्ता प्रमोद जैन ने भी उक्त घटना की निंदा की तथा पीड़ितों को न्याय दिलाने की मांग करते हुए अन्यथा की स्थिति में पूरे प्रदेश में वैश्य समाज आंदोलन करने की चेतावनी दी है।