जिलाधिकारी ने 74 वें गणतन्त्र दिवस पर कलेक्ट्रेट में किया ध्वजारोहण

जिलाधिकारी ने 74 वें गणतन्त्र दिवस पर कलेक्ट्रेट में किया ध्वजारोहण

सामाजिक न्याय एवं आर्थिक समानता हेतु कार्य करना गणतन्त्र के प्रति सच्ची प्रतिबद्धता : राजकमल यादव

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत | देश के सर्वोच्च महापर्व गणतंत्र दिवस को जनपद में धूमधाम मनाया गया | जिलाधिकारी राज कमल यादव ने राष्ट्र वंदना चौक पर स्थित शहीदों के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की तथा 8:30 बजे कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण किया और कलेक्ट्रेट में मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों को संविधान प्रस्तावना की शपथ दिलाई।

 जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित शहीद स्मारक स्थल पर पुष्पांजलि देकर देश के लिए शहीद हुए महान स्वतंत्रता सेनानियों को भी नमन किया ।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने गतणन्त्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, आज सविधान के प्रति जो शपथ ली गयी है, उसको अपने आचरण एवं जीवन में उतारें। हमारे संविधान में वह सभी तत्व हैं, जो किसी भी राष्ट्र को उन्नति के शिखर पर ले जा सकते हैं |

जिलाधिकारी ने कहा कि, जिन शहीदों ने देश को आजाद कराने के लिए कुर्बानियां दी हैं ,उनके लिए हम श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं तथा प्रण लेते हैं कि , अपने पद एवं कर्तव्यों का ठीक प्रकार से निवर्हन कर पूरी जिम्मेदारी से कार्य करेंगे तथा संविधान की मूल भावना के साथ दायित्वों का निवर्हन करेंगे। 

जिलाधिकारी ने भारतीय संविधान की विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि ,संविधान में नागरिकों के कर्तव्यों और अधिकारों को विस्तार से परिभाषित करते हुए जोर देकर कहा कि ,जो जहां जिस पद पर है वो अपने दायित्वों का निष्ठा, ईमानदारी एवं जबावदेही से निवर्हन करके अपने शासकीय दायित्वों का कुशलतापूर्वक निहर्वन करें। 

  

अपर जिलाधिकारी प्रतिपाल चौहान ने गणतन्त्र दिवस की पावन बेला पर हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि ,हम सब देश के सभी वीरों को श्रद्धांजलि देते हैं, जिन्होंने हमें आजाद कराया | कहा, संविधान का ज्ञान होना बेहद जरूरी है |संविधान के निर्माताओं ने ही इसे विशेष बनाया ,जिसके हर बिंदु का वर्णन किया गया है।

कार्यक्रम का संचालन कलेक्ट्रेट में जिला सूचना विज्ञान अधिकारी भास्कर पांडे ने किया जिनके संचालन की सभी ने बहुत ही सराहनीय प्रशंसा की भास्कर पांडे ने अपने संचालन में संविधान की बारीकियों के बारे में वर्णन किया।इस अवसर पर जिला आबकारी अधिकारी अखिलेश कुमार सिंह ,एआईजी स्टांप कौशलेंद्र शुक्ला सहित आदि उपस्थित रहे |