बोर्ड परीक्षार्थियों का तनाव कम करने को भाजपा करेगी 19 को पेंटिंग प्रतियोगिता व 27 में प्रधानमंत्री का लाइव प्रसारण

बोर्ड परीक्षार्थियों का तनाव कम करने को भाजपा करेगी 19 को पेंटिंग प्रतियोगिता व 27 में प्रधानमंत्री का लाइव प्रसारण

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत। बोर्ड के परीक्षार्थियों को तनाव मुक्त रखने के लिए भाजपा द्वारा किया जाएगा अनुपम प्रयोग, जिसके अंतर्गत कला और चित्रकला प्रतियोगिता होगी ,इसके द्वारा बच्चों को मानसिक रूप से निश्चिंतता का प्रयास होगा |

भाजपा द्वारा 19 जनवरी को जनपद में कला और चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी ,ताकि परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को तनाव मुक्त किया जा सके। जिलाध्यक्ष सूरजपाल सिंह  ने बताया कि, जनपद में परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम, दो हिस्सों में आयोजित होगा, जिसमें 19 जनवरी को आर्ट एंड पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, 27 जनवरी को परीक्षा पर चर्चा पर आयोजित मोदी जी के कार्यक्रम को लाइव दिखाया जाएगा। 

19 जनवरी को आर्ट एंड पेंटिंग प्रतियोगिता गोल्डन गेट इंटरनेशनल स्कूल बागपत में आयोजित की जाएगी वहीं 27 जनवरी को परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का लाइव प्रसारण वनस्थली पब्लिक स्कूल बड़ौत में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के छात्र-छात्राएं शामिल होंगे। 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ,प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री केपी मलिक व विधायक योगेश धामा विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित रहेंगे। इस अवसर पर दोनों स्थानों पर 500-500 की संख्या में प्रतिभाग करेंगे। बताया कि, कार्यक्रम के दूसरे हिस्से में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आगामी बोर्ड परीक्षा में प्रतिभाग करने जा रहे छात्र-छात्राओं व उनके परिजनों से संवाद किया जाएगा।

 परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के जिला संयोजक डॉ नीरज कौशिक ने बताया कि, कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्र-छात्राओं को बोर्ड परीक्षा हेतु प्रेरित करना है तथा परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री 2015 से छात्र-छात्राओं से संवाद करते आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि पेंटिंग प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा तथा 10 सर्वश्रेष्ठ और 25 श्रेष्ठ पेंटिंग को ट्रॉफी व प्रमाण पत्र प्रदान किए जाएंगे। सह संयोजक डॉ विनय त्यागी  ने बताया कि जनपद बागपत में कार्यक्रम को भव्य तरीके से आयोजित किया जाएगा तथा इसका प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से भी प्रचार प्रसार किया जाएगा | बताया कि प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार के साथ ही प्रमाण पत्र भी प्रदान किए जाएंगे।