शिक्षा नवाचार को बढ़ावा दे रहे अमन का गुरु शिरोमणि एवार्ड के लिए चयन

शिक्षा नवाचार को बढ़ावा दे रहे अमन का गुरु शिरोमणि एवार्ड के लिए चयन

पृथ्वी अभ्युदय एसोसिएशन ने देशभर से चयनित शिक्षाविदों और समाज सुधारकों को गणतंत्र दिवस पर करेंगे सम्मानित

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत। देशभर में शिक्षक समाज के उत्थान और शिक्षा जगत में क्रांति को लेकर कार्य कर रहे पृथ्वी अभ्युदय एसोसिएशन इंडिया ने देशभर से शिक्षाविदों और समाज सुधारकों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर गुरु शिरोमणि अवार्ड देने की घोषणा की, जिसमें जनपद से नेहरू युवा केन्द्र के वॉलंटियर अमन कुमार का चयन किया गया है। 

बता दें कि,अमन के द्वारा उड़ान युवा मंडल के अंतर्गत तकनीकी शिक्षा और नवाचार को बढ़ावा देकर युवा सशक्तिकरण की दिशा में अभिनव कार्य किया जा रहामें, साथ ही उन्होंने पूर्व में व्यक्तिगत विकास को शिक्षा पाठ्यक्रम में शामिल करने के क्षेत्र में भी सफल प्रयास किए हैं। 

गौरतलब है कि , उड़ान यूथ क्लब ट्यौढी के अध्यक्ष के रूप में अमन द्वारा हॉल ही में यूथ लीड जी-20 फैलोशिप भी लॉन्च की गई थी,जिसके माध्यम से वह जी-20 सदस्य देशों के युवाओं को - भारत की अध्यक्षता में जी-20 की संभावनाएं विषय पर एक मंच पर लेकर आएंगे और उनके विचारों से जी-20 सचिवालय को भी अवगत कराएंगे। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय संगठन हंड्रेड के एंबेसडर के रूप में भी शिक्षा नवाचार को बढ़ावा दिया और अपने प्रोजेक्ट कॉन्टेस्ट 360 के माध्यम से विभिन्न शैक्षिक कार्यक्रमों की जानकारी साझा की ,जिसको इंटरनेट पर 67 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा है। उनकी उपलब्धियों में कांवड़ यात्रा एप भी शामिल है ,जिसने श्रावण माह में 3 लाख से ज्यादा शिव भक्तों की यात्रा आसान बनाई थी।