नौकायन में स्वर्ण विजेता नीतीश उज्ज्वल का सम्मान समारोह, जयंत चौधरी बोले, 15 सालों में घटा खेल का बजट

नौकायन में स्वर्ण विजेता नीतीश उज्ज्वल का सम्मान समारोह, जयंत चौधरी बोले, 15 सालों में घटा खेल का बजट

••नंगला में नीरज मान व ढिकाना में प्रीति तोमर को भी किया सम्मानित

संवाददाता नीतीश कौशिक

बागपत।एशियन गेम्स मे नौकायन प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर देश की शान बढ़ाने वाले किसान परिवार के खिलाड़ी नीतीश उज्ज्वल के स्वागत समारोह में शामिल होकर जयंत चौधरी ने जहां युवा खिलाड़ियों को प्रेरणा दी, वहीं ग्रामीणों, खासकर युवाओं में रालोद की खेल के प्रति नीतियों का समर्थन किया।

इस अवसर पर रालोद सुप्रीम चौधरी जयंत सिंह ने कहा कि,आप लोगो  के साथ मेरा खून का रिश्ता है तथा मिल्ट्री ने नीतीश को अपना हुनर दिखाने का मोका दिया । कहा कि, खेती घटती जा रही है, जीविका के नए रास्ते खोजने होंगे । कहा कि, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए खेल मे संभावनाएं बढ़ती जा रही हैं, ऐसे में अनुशासित रहकर अभ्यास की जरूरत है। बच्चों को यदि सुविधा मिले ,तो जितने मेडल भारत ने जीते ,उतने हमारे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के युवा जीत सकते हैं। मांग की कि, खिलाड़ियों को सरकार पक्की नौकरी दे।

रालोद सुप्रीम ने कहा कि,केंद्र सरकार का खेल बजट पिछले 15 साल मे घटा है, जो अच्छे संकेत नहीं। आरोप लगाया कि,उत्तर प्रदेश सरकार का किसानों के साथ सौतेला व्यवहार है, 
अभी तक भी गन्ने का भाव घोषित नहींं किया। उन्होंने घोषणा की कि, वह अपनी पूरी सांसद निधि खेल और खिलाड़ियों के लिए खर्च करेंगे और आपको एक एक पैसे का हिसाब देंगे। 

पदक विजेता खिलाड़ी नीतीश ने कहा
कि, जयंत जी का हम सम्मान करते हैं
उनकी खेल के प्रति भावना और लगाव को देखकर नौजवानों को प्रेरणा मिलती है। उन्होंने स्वागत समारोह कराकर हमारा हौसला बढ़ाया है, 
इससे युवाओं को प्रेरणा मिलेगी।