डिस प्रतियोगिता में बच्चों ने बाजरे की रोटी व साग से लेकर हलवा और समोसे बनाकर दिखाई प्रतिभा

डिस प्रतियोगिता में बच्चों ने बाजरे की रोटी व साग से लेकर हलवा और समोसे बनाकर दिखाई प्रतिभा

संवाददाता मो जावेद

छपरौली। कस्बे के ऐम एजुकेशन पब्लिक स्कूल में डिस कंपटीशन का आयोजन किया गया। इस आयोजन का जलवायु एवं पर्यावरण संरक्षण दल के चेयरमैन सुरेंद्र सिंह तुगाना एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य जितेंद्र आर्य ने संयुक्त रूप से फीता काटकर शुभारंभ किया तथा अच्छी डिस बनाने पर विजेता बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया ।

कस्बे की देव गौडा रोड स्थित ऐम एजुकेशन पब्लिक स्कूल में स्कूली बच्चों का व्यंजन बनाओ कंपटीशन कराया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य जितेंद्र आर्य ने बताया कि ,व्यंजन कंपटीशन में कक्षा 6 से कक्षा 8 तक के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। बच्चों ने गाजर हलवा ,समोसे, ब्रेड पकोड़ा, साग बाजरा रोटी, पानी पुरी, खीर, छोले पूरी आदि सहित विभिन्न प्रकार के एक से बढ़कर एक हेल्दी एवं पोस्टिक व्यंजन बनाकर सभी का दिल जीत लिया। 

प्रतियोगिता में कक्षा 6 की राशि, वर्षा, अंशिका, खुशी ने प्रथम स्थान, कक्षा सात की अवनी, राधा,आकांक्षा,नैना ने द्वितीय स्थान तथा प्रिया, मानवी, आरोही व विभा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके उपरांत विद्यालय के प्रधानाचार्य जितेंद्र आर्य ने विजेता बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।