राष्ट्र भक्ति और समयानुकूल सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ एनएसएस शिविर संपन्न

राष्ट्र भक्ति और समयानुकूल सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ एनएसएस शिविर संपन्न

संवाददाता मो जावेद

छपरौली |कस्बे के चौधरी चरण सिंह राजकीय महाविद्यालय के तत्वाधान में आयोजित राष्ट्रीय सेवा योजना योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के समापन अवसर पर रही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती और कृषक मसीहा चौ चरण सिंह के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके सरस्वती वंदना की गई। 

प्राचार्य प्रो प्रतीत कुमार ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राजस्थान से सेवानिवृत्त अध्यापक शारीरिक शिक्षा वीरेंद्र सिंह और विशिष्ट अतिथि पिंटू को पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया और स्वयंसेविका विधि ,रौनक,दीपा , निकिता विनिता आदि ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत और लक्ष्य गीत प्रस्तुत किया। 

इस अवसर पर महाविद्यालय के पूर्व छात्र दिलदार जंग राणा और तबला वादक चेतराम के निर्दशन में स्वयंसेवकों और स्वयंसेविकाओं ने अपनी संगीतमयी प्रस्तुति से समां बांध दिया। कार्यक्रम में समरीन फरीन ने , ऐ मेरे वतन के लोगों, किरण शर्मा ने, मेरा मुल्क मेरा देश, निधि , रीतिका,ईशा और वर्षा ने ,तेरी  मिट्टी में मिल जावां , मुस्कान,ईफा,समरीन,मनीषा ने ,तू मेरा कर्मा तू मेरा धर्मा,फरीन ने, एनएसएस के दौरान हुए अनुभव और छवि, मोनिका,रकीबा, तासु,अनुज , सन्नी, दीपा ,विधि ,आसिफ आदि ने भी अपनी रचनात्मक प्रस्तुतियों से मन मोह लिया।

 इस अवसर पर मुख्य अतिथि वीरेन्द्र सिंह ने छात्रों को अनुशासन और चरित्रवान रहने की बात कही। विशिष्ट अतिथि पिंटू ने भी शिविर के दौरान हुए रचनात्मक कार्यों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ मोनू सिंह ने किया। प्राचार्य प्रो प्रतीत कुमार  ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि का आभार व्यक्त किया और शिविर की सफलता के लिए पूरी टीम को बधाई दी। शिविर में अनुज, सन्नी, जयंत, विधि , ौनक शाह , रीतिका, ईशा, मनीषा, शिवानी,ईफा समरीन,फरीन मुस्कान आदि उपस्थित रही |